कोलकाता से रांची आया एयर एशिया विमान का हाइड्रोलिक लॉक खराब

कोलकाता से रांची आया एयर एशिया विमान का हाइड्रोलिक लॉक खराब

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया का विमान कोलकाता से रांची सुबह 8:50 बजे उतरा। उसके बाद विमान एप्रन (पार्किंग) में जा रहा था। उसी दौरान हाइड्रोलिक लॉक खराब हो गया, जिसके बाद विमान ग्राउंडेड कर दिया गया। विमान टस से मस नहीं हो रहा था। कई बार कोशिश की गई, न तो विमान आगे बढ़ रहा था और न ही पीछे। उड़ाने के सारे प्रयास बेकार गए।

दो घंटे तक कोलकाता से दिल्ली जाने वाले यात्री विमान में ही बैठे रहे। इसके बाद एयर एशिया के अधिकारियों ने यात्रियों से कहा कि विमान खराब हो गया है। आपलोग उतर जाएं। दिन के 11 बजे यात्री विमान से उतरे। 120 यात्रियों को दिल्ली जाना था। उन्होंने दूसरी फ्लाइट मंगाने की बात कही। लेकिन कंपनी की ओर से इनकार कर दिया गया। 11:30 बजे के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा और वे हंगामा करने लगे। इस पर एयर एशिया के अधिकारी व कर्मचारी भी उलझ गए और यात्रियों से कहा कि जो करना कर लीजिए, दूसरी फ्लाइट नहीं दे सकते। कंपनी के कर्मचारियों ने यात्रियों के साथ मिसबिहेव किया। इस पर यात्रियों ने एयरलाइंस के खिलाफ एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर मनोज कुमार सिंह के पास लिखित शिकायत की। बाद में कई ने पैसा रिफंड ले लिया। कुछ रांची में ही रुक गए। कुछ को दिल्ली से विदेश के लिए फ्लाइट पकड़नी थी, इसलिए अधिक पैसा देकर दूसरी कंपनी के विमान से रवाना हो गए।

ऐसी नौबत आई, क्योंकि एक ही विमान कोलकाता, रांची से दिल्ली जाता है

एयर एशिया का एक ही विमान कोलकाता, रांची से दिल्ली के लिए उड़ान भरता है। वर्तमान में तीन बार दिल्ली और दो बार कोलकाता के लिए फ्लाइट जाती है। ऐसे में रांची एयरपोर्ट पर विमान में खराबी आई, तो स्पेयर के रूप में कंपनी ने कोई दूसरा विमान अरेंज नहीं किया। इसका खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ा। कई यात्रियों की कनेक्टिंग फ्लाइट छूट गई। यात्रियों के लॉजिंग व फूडिंग तक की व्यवस्था नहीं की गई। दूसरी तरफ कोलकाता व दिल्ली में फ्लाइट का इंतजार कर रहे यात्री भी परेशान रहे।

रात 9:50 की फ्लाइट कैंसिल

मेंटेनेंस के बाद दोपहर 2:10 बजे एयर एशिया के विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। रात की फ्लाइट दिल्ली-रांची- कोलकाता रात 9:50 में उड़ान भरती है। उसे कैंसिल कर दिया गया। वहीं दोपहर 2:20 बजे दिल्ली से रांची व कोलकाता जानेवाली एयर एशिया की फ्लाइट शाम 6:40 बजे कोलकाता गई।

अमेरिका जा रही नेहा को रात में गो एयरवेज से दिल्ली के लिए मिला टिकट

नेहा कुमारी ने बताया, रात 12 बजे दिल्ली से अमेरिका के लिए फ्लाइट थी। मजबूरन उन्हें अधिक पैसे देकर गो एयरवेज से दिल्ली के लिए रात आठ बजे फ्लाइट में टिकट मिली और दिनभर एयरपोर्ट पर ही गुजारना पड़ा।

कंपनी ने मैसेज तक नहीं किया गया, पूछने पर मिसबिहेव किया

यात्री विशाल गुप्ता ने कहा कि कंपनी नेे विमान लेट होने की सूचना नहीं दी। जब पूछा तो एयरलाइंस के अफसर भड़क गए और मिसबिहेव किया।

विदेश जाना था, क्षतिपूर्ति कौन देगा?

पुरुलिया के डॉ. आलोक ने कहा कि विमान कंपनी की लापरवाही की वजह से सही सूचना नहीं मिली। मुझे दिल्ली से विदेश जाना है। अब फंस गए। यहां से कोई दूसरी फ्लाइट भी नहीं मिल रही है। एयरलाइंस वाले पैसा देकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

यात्रियों ने की लिखित शिकायत:

यात्रियों ने एयरलाइंस के अधिकारी व कर्मचारी पर मिसबिहेव का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखित शिकायत दी है। यात्रियों को काफी समझाया गया। लगभग 300 से अधिक यात्री परेशान हुए हैं।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें :

National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login