झारखंड के बैंकों में दिन दहाड़े 50 लाख की लूट

झारखंड के बैंकों में दिन दहाड़े 50 लाख की लूट

#झारखंड के #हजारीबाग और #गिरीडीह में मंगलवार को कुल मिलाकर 49 लाख 50 हजार रुपए की लूट हुई। पहली घटना, हजारीबाग के इलाहाबाद बैंक की इचाक ब्रांच में हुई। यहां से 21 लाख 30 हजार लूटे गए। दूसरी घटना, गिरिडीह के यूनियन बैंक की बेंगाबाद ब्रांच में हुई। यहां से 28 लाख रुपए लूटे गए। बैंक स्टाफ और कस्टमर्स से मारपीट भी की गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

हजारीबाग में सुबह जैसे ही बैंक खुला, देखते ही देखते आठ हथियारबंद बदमाश अंदर घुस गए। बदमाशों ने बैंक स्टॉफ और ग्राहकों से मारपीट की। बाद में ग्राहकों को रूम में बंद कर दिया। इसके बाद कैशियर के पास मौजूद अमाउंट के अलावा लॉकर तोड़ा। करीब 21 लाख रुपए लेकर आरोपी बाइक से भाग निकले। घटना के बाद एसपी अनूप बिरथरे मौके पर पहुंचे। पुलिस बैंक के सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान की कोशिश कर रही है। इधर  गिरिडीह में आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने  28 लाख 13 हजार 67 रुपए लिए। जानकारी के अनुसार बैंक खुलते ही 5 बदमाशअंदर घुसे जबकि 2 गेट पर खड़े रहे। बदमाशों ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे तोड़े। ग्राहकों व बैंक स्टाफ को बंधक बना लिया। इसके बाद बैंक मैनेजर से मारपीट के बाद के बाद उससे लॉकर की चाबी ली। रुपए निकाले। इसके बाद 4 बाइक से बिहार की तरफ भाग निकले। जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा किया। इनका ध्यान भटकाने के लिए बदमाशों ने सड़क पर कुछ नोट भी फेंके।
इधर हजारीबाग एसपी अनूप बिरथरे ने कहा कि घटना में शातिर बदमाशों का हाथ है। जांच में डॉग स्कवायड की मदद ली गई है। सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। रास्तों को सील कर दिया गया है। वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login