1,999 रुपये में जिवी लाई ‘भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन’ पीटीआई

1,999 रुपये में जिवी लाई ‘भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन’  पीटीआई

jivi-jsp-20-541bc214259d7_exlst

फीचर फोन बनाने वाली कंपनी जिवी ने गुरुवार को अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया, जिसकी कीमत मात्र 1,999 रुपये है। नई दिल्ली की इस कंपनी को इसकी 2 लाख यूनिट्स बिकने की उम्मीद है। कंपनी का दावा है कि ड्यूल सिम JSP20 देश में बिकने वाला सबसे सस्ता ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन है।

कंपनी के सीईओ पंकज आनंद ने बताया, ‘हमारा इरादा साफ है। हम कम कीमत पर अच्छी क्वॉलिटी के स्मार्टफोन बनाना चाहते हैं। हम बेहद कम मुनाफे पर यह कर रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी आने वाले कुछ दिनों में लेटेस्ट ऐंड्रॉयड किटकैट ओएस वाले डिवाइस लेकर आएगी।

जिवी मोबाइल ने भारत में सबसे सस्ता एंड्रायड स्मार्टफोन उतारा है। जिवी जेएसपी20 का यह फोन महज 1999 रुपए का है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 3.5 इंच डिस्प्ले वाले फोन सेग्मेंट में सबसे अधिक स्लिम है। बाजार में यह फोन 27 सितंबर से मिलेगा लेकिन इसकी ऑनलाइन बुकिंग दिल्ली में लांच के बाद से शुरू हो चुकी है।

खरीददार अमजॉन डॉट इन पर जाकर इसकी बुकिंग करा सकते है, जिसकी डिलिवरी 25 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी।

कंपनी का दावा है कि इस सेगमेंट में यह एकमात्र फोन है जिसमें ओजीएस (वन ग्लास सॉल्युशन) डिस्प्ले है। जिसमें कैपेसिटिव टच स्क्रीन स्टॉक में ग्लास लेयर्स में से एक परत के स्थान पर इंसुलेटिंग मेटेरियल इंडियन टिन ऑक्साइड की पतली परत चढ़ाई गई है।

जिवी मोबाइल के सीईओ पंकज आनंद ने बताया कि जिवी मोबाइल का मकसद भारत को डिजिटल करना है। इसी को ध्यान में रखकर हमने सभी तक स्मार्ट फोन पहुंचाने के लिए सबसे सस्ता फोन बाजार में उतारा है। उन्होंने कहा कि फोन सस्ता होने के कारण यह नहीं समझा जाए कि हमने इसकी कार्यक्षमता पर कोई समझौता किया है।

फोटो साभार- इंडियन एक्सप्रेस

You must be logged in to post a comment Login