सारधा चिटफंड चिटफंड घोटाले में मिथुन से पूछताछ की तैयारी में सीबीआइ

सारधा चिटफंड चिटफंड घोटाले में मिथुन से पूछताछ की तैयारी में सीबीआइ

download (7)

सीबीआइ सारधा चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में फिल्म अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस सांसद मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, मिथुन से पूछताछ के लिए सीबीआइ टीम अगले हफ्ते मुंबई जा सकती है. केंद्रीय जांच एजेंसी यह जानने की कोशिश कर रही है कि सारधा प्रमुख सुदीप्त सेन ने मिथुन की छवि का इस्तेमाल किस तरह से किया है. दूसरी ओर, शनिवार को असम के एक संगीत कलाकार से सीबीआइ ने विस्तृत पूछताछ की. उल्लेखनीय है कि राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती सारधा के एक न्यूज चैनल के ब्रांड एंबेसडर थे. सीबीआइ यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सारधा के साथ उनका किस प्रकार का आर्थिक लेनदेन हुआ था. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक सारधा के एक से अधिक बैंक अकाउंट से मिथुन के अकाउंट में मोटी रकम भेजी गयी है.

सारधा के साथ उनका कैसा करार था यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है. उधर, शनिवार को असम के संगीत कलाकार सदानंद गगोइ से सीबीआइ ने पूछताछ की. इससे पहले गुवाहटी में उनके घर की तलाशी ली गयी थी. शनिवार को सॉल्टलेक के सीजीओ कॉमप्लेक्स में उन्हें बुलाकर पूछताछ की गयी.

सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक सदानंद गगोइ ने बताया है कि सारधा समूह के एक बिस्कुट कंपनी के एड फिल्म के लिए उन्हें सुदीप्त सेन ने चार लाख रुपये दिये थे. सीबीआइ यह पता लगा रही है कि सदानंद की सहायता से असम के किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ संपर्क किया गया था या नहीं. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआइ सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है. इस केंद्रीय जांच एजेंसी ने अब तक इस्ट बंगाल क्लब के अधिकारी देबब्रत सरकार और व्यवसायी संधीर अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. साथ पूर्व आइपीएस रजत मजूमदार और देबेन विश्वास समेत कई हस्तियों से पूछताछ की गयी है.

सीबीआइ राज्य के परिवहन मंत्री मदन मित्र के पूर्व निजी सहायक बापी करीम से दो दिन लंबी पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार, करीम से संतोषजनक जवाब नहीं मिला है. संभावना जतायी जा रही है कि सीबीआइ मदन मित्र से भी पूछताछ कर सकती है. उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (इडी) भी सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रहा है. इडी के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले अभिनेता और सांसद मिथुन चक्रवती से मुंबई में पूछताछ की थी.

You must be logged in to post a comment Login