सानिया मिर्जा ने जीता यूएस ओपन का मिश्रित युगल खिताब

सानिया मिर्जा ने जीता यूएस ओपन का मिश्रित युगल खिताब

sania1~06~09~2014~1409979037_storyimage

भारत की सानिया मिर्जा और ब्राजील की ब्रूनो सोरेस की टॉप सीड जोड़ी ने अमेरिका की एबिगेल स्पीयर्स और मेक्सिको की सेंटियागो गोंजालेज को शुक्रवार को 6-1, 2-6,11-9 से हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीत लिया।

सानिया का यूएस ओपन का यह पहला मिश्रित खिताब है और करियर का तीसरा ग्रैंड स्लेम खिताब है। सानिया इस टूर्नामेंट के महिला युगल सेमीफाइनल में अपनी जोड़ीदार कारा ब्लैक के साथ हार गई थीं लेकिन उन्होंने मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम कर लिया।

महिला युगल के सेमीफाइनल में टेनिस हाल ऑफ फेम स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस और इटली की फ्लाविया पेनेटा जैसी अनुभवी खिलाड़ियों के सामने सानिया-कारा की तीसरी सीड जोड़ी लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से पराजित होकर फाइनल में पहुंचने से चूक गई।

पांच एकल, नौ युगल और एक मिश्रित युगल ग्रैंड स्लेम की विजेता 33 वर्षीय हिंगिस और उनकी जोड़ीदार पेनेटा का फाइनल में अब रूस की एकातेरिना माकारोवा और एलीना वेस्नीना से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में जापान की किमिको दाते क्रूम और चेक गणराज्य की बारबोरा जहालावोवा को 7-5, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

You must be logged in to post a comment Login