लालू नीतीश लाना चाह रहे एक बार फिर जंगलराज पार्ट टू – रविशंकर प्रसाद

लालू नीतीश लाना चाह रहे एक बार फिर जंगलराज पार्ट टू – रविशंकर प्रसाद

Ravi shakar at Bhagalpur

भागलपुर. केन्द्रीय कानून व संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चारा घोटाले में लालू प्रसाद को जेल भेजने वाला मैं ही हूं। उस लड़ाई में नीतीश कुमार हमलोगों के साथ थे। नीतीश तब लालू को भ्रष्टाचारी, घोटालेबाज, अपहरण का उद्योग, गिरते कानून व्यवस्था पर प्रहार करते थकते नहीं थे। चुनाव में दोनों बुरी तरह पटखनी खाने के बाद अब साथ आ गए हैं। उन्होंने कहा कि दबंग पिक्चर वन और टू आया। इसी प्रकार पहले जंगलराज वन अब साथ आकर बिहार में जंगलराज टू बनाने जा रहे हैं। रविशंकर ने कहा इसका विरोध करना चाहिए। कानून मंत्री रविवार को भाजपा प्रत्याशी नभय कुमार चौधरी के पक्ष में सराय के समीप टीएनबी कॉलिजिएट स्कूल के मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

सुधरे नहीं नीतीश-लालू

केन्द्रीय मंत्री ने कहा लालू-नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के ये दो नेता नरेन्द्र मोदी को रोकने चले थे। दोनों के बीच कॉम्पीटिशन हो रहा था कि नरेन्द्र मोदी को कौन रोकता है। नतीजा क्या हुआ। नीतीश दो और लालू चार पर सिमट गए। बिहार की जनता ने भाजपा, एलजेपी और रांलोसपा गठबंधन को पूरे ३१ सीट जिता कर देश का उत्साह बढ़ाया। फिर भी ये दो नेता नहीं सुधरे हैं।

बिहार को नमो ने बहुत कुछ दिया

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अटल जी की सरकार के समय पटना में एम्स, एनआईटी मिला था। हमारी मांगों पर नरेन्द्र मोदी ने आईआईएम दिया। बुनकरों के लिए भागलपुर में बढ़ी कलस्टर की योजना बजट में दिया गया है। बिहार को आगे बढ़ाने के लिए यह नरेन्द्र मोदी की सोच है।

लेकिन लालू व नीतीश कुमार मिलकर कर बिहार को बर्वाद करने पर तुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि जदयू के नेताओं में नरेन्द्र मोदी फोबिया हो गया है। सांसद में उनके नेताओं की आवाज गुम हो गई है और लालू की पार्टी में कोई बचा नहीं।

लालू तो सांसद है नहीं। दो-चार लोग देश में बदलाव लाने की बात कर रहे हैं। कुछ लोग जात-पात व वोट बैंक के सहारे अपनी राजनीति रोटी सेंकनी की फिराक में है। आज इसको बदलने की जरुरत है।

नभय व अश्विनी में कोई अंतर नहीं : सीपी ठाकुर

पूर्व भाजपा अध्यक्ष सीपी ठाकुर ने कहा कि अश्विनी कुमार चौबे और नभय कुमार चौधरी में कोई अंतर नहीं है। दोनों में ही सेवा भावना भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि नभय चौधरी एक कर्मठ व इमानदार व्यक्ति है। उनकी जीत पर ही भागलपुर का मान बचाना चाहिए।

कांग्रेस के साथ लालू का है लठबंधन : चिराग पासवान
जमुई के लोजपा सांसद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के वक्त लालू अक्सर कहा कहते थे कि भैया गठबंधन नहीं लठबंधन चल रहा है। उस वक्त हमलोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि लठबंधन क्या है। लेकिन अब समझ में आ गया है।

लोकसभा के चुनाव में जहां-जहां राहुल व सोनिया गांधी सभा हुई। उनके मंच पर लालू को नहीं बुलाया गया। कहा गया कि लालू जी दागी है। दागी है तो गठबंधन क्यों किए थे। यह है इनका लठबंधन। उन्होंने कहा कि जिस गठबंधन में उनके ही नेताओं का सम्मान नहीं किया जाता है तो वह गठबंधन आम जनता का क्या सम्मान करेगा।

कांग्रेस की गोद में बैठे नीतीश : नंदकिशोर

जदूय, राजद और कांग्रेस गठबंधन में सिद्धांत नाम की कोई चीज नहीं है। नीतीश कुमार का राजद से गठबंधन करना कहीं से भी नैतिक नहीं है। हमने नीतीश को कहा है कि सबकुछ कह लीजिए लेकिन नैतिकता और सिद्धांत की बात कहने की आपने नैतिकता खो दिया है। यह बातें विधानसभा के प्रतिप्रक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कही।

उन्होंने कहा कि समाजवादी विचार के लोग डॉ. राममनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण, कपूर्री ठाुकर आदि जैसे महान विभूति ने कांग्रेस के कुशासन व वंशवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ी। लेकिन बिहार के अंदर सबसे पहले राजद ने कांग्रेस के साथगांठ किया और अब नीतीश कुमार भी कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए है।

साभार: दैनिक भास्कर

You must be logged in to post a comment Login