उत्तर प्रदेश में फिर से लव जेहाद सुर्खियों पर

उत्तर प्रदेश में फिर से लव जेहाद सुर्खियों पर

download (9)

उत्तर प्रदेश में फिर से लव जेहाद सुर्खियों पर है. इस मामले पर बयानबाजी का दौर अब भी जारी है. ऑल इंडिया पर्सनल बोर्ड के उपाध्‍यक्ष कल्‍बे सादिक ने इस मामले पर विवादित बयान दिया है. कल्‍बे ने मुसलमानों को संबोधित करते हुए कहा कि लव जेहाद मामले में जो भी पड़े हुए हैं, उन्‍हें मार देना चाहिए.

कल्‍बे ने कहा कि जो मुसलमान लव जेहाद के चक्‍कर में पड़े हुए हैं वे सच्‍चे मुसलमान नहीं हैं. शिया धर्मगुरु के इस बयान के बाद से चौतरफा हंगामा शुरू हो गया है. एक मजलिस कार्यक्रम में शामिल होने वाराणसी आये कल्‍बे ने लोगों से कहा कि बच्‍चे को लव जेहाद के चक्‍कर में फंसने से रोकना चाहिए. अगर फिर भी वह नहीं मानते हैं तो उन्‍हें जान से मार देना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि लव जेहाद के लिए इस्‍लाम में कोई जगह नहीं है.

इश्‍क और निकाह के नाम पर मजहब अपनाना इस्‍लाम में जायज नहीं है और लव जेहाद के नाम पर पूरे कौम को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए. कल्‍बे ने पाकिस्‍तान में उन्‍हें जाने से रोक के बारे में खुलासा किया. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में हो रहे हिंसा और अपराध में बारे में खुल कर बोलने के कारण मुझे पाकिस्‍तान जाने पर रोक लगा दिया गया है. कल्‍बे ने पाकिस्‍तान को पापिस्‍तान बताया.

You must be logged in to post a comment Login