राजधानी और शताब्दी में अब यह खास सुविधा भी मिलेगी

राजधानी और शताब्दी में अब यह खास सुविधा भी मिलेगी

29_08_2014-moderncoach29 (1)अब राजधानी और शताब्दी  एक्सप्रेस के सफर के दौरान भी यात्री अपने ऑफिस अथवा व्यापार का काम आसानी से निपटा सकेंगे। भारतीय रेल यात्रियों को इसकी सुविधा जल्द उपलब्ध कराने जा रहा है।

इस सुविधा के तहत यात्रियों को एक केबिन उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें डेस्कटाप, प्रिंटर, स्कैनर व ऑफिस का काम निपटाने से संबंधित सभी सुविधाएं होंगी। इससे यात्री सफर के दौरान अपना ऑफिस वर्क आसानी से निपटा सकेंगे। रेलवे इसके एवज में अलग से चार्ज लेगा।

रेलवे बोर्ड प्रवक्ता एके सक्सेना के मुताबिक योजना पर काम चल रहा है। उम्मीद है कि इसे शताब्दी जैसी ट्रेनों में शुरू किया जाएगा। उनके मुताबिक लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली स्वर्ण शताब्दी में कई यात्री ऐसे होते हैं जिन्हें कभी-कभी विभागीय कार्य व अपने बिजनेस से जुड़े कार्य ट्रेन में निपटाना जरूरी होता है, लेकिन ट्रेन में सुविधा न होने से मुश्किलें आती हैं।

यह देखते हुए अब ट्रेनों में छोटे-छोटे केबिन उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है। इसका किराया कितना होगा, इसकी बुकिंग कैसे होगी यह तमाम प्रश्नों के बारे में सक्सेना कहते हैं कि इस पर अभी फैसला होना बाकी है। यह योजना दिन की शताब्दी में शुरू करने पर रेलवे बोर्ड तेजी से काम कर रहा है।

 

 

You must be logged in to post a comment Login