रंग बदलती है इक पहाड़ी

रंग बदलती है इक पहाड़ी

21-mountain-600

बेंगलौर। विश्व में कई ऐसे प्राकृतिक जगह हैं जो अपने आप में एक अजूबा प्रतीत होता है। ऐसी ही एक पहाड़ी है आइसलैंड के फजलाबक नेटर रिजर्व में। जी हां, यह पहाड़ियों की श्रृंखला एक अजूबा है, क्योंकि यह मौसम के अनुसार रंग बदलती है।इससे पहले आपने सिर्फ गिरगिट के बारे में सुना होगा कि वह अपना रंग बदलने में माहिर होते हैं। लेकिन यह पहाड़ी समय के साथ काफी खूबसूरती के साथ रंग बदलती है। इससे पहले लोगों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था, लेकिन हाल ही में एक ब्रिटिश फोटोग्राफर एंड्रो लोरिया ने इसकी तस्वीरें कैद की। जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर सूर्खियां बटोर रहा है। ट्विटर पर लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं।

50 वर्षीय एंड्रो ने हाल ही में इस पहाड़ी की कई तस्वीरें कैद की। इन तस्वीरों में पहाड़ी के कई रंगों को उन्होंने दिखाया है। ये तस्वीरें अपने रंगों के कारण काफी खूबसूरत और दिलचस्प दिख रही हैं।

कुछ लोगों का कहना है कि मौसम के हिसाब से पहाड़ी अपना रंग बदलती है, जैसे ठंड में बर्फ के जमने के कारण ये किसी और रंग की हो जाती है, जबकि गर्मियों में इसका रंग दूसरा हो जाता है। वहीं, बर्फ के पिघलने और जमने के क्रम में पहाड़ी किसी और रंग की हो जाती है। साथ ही सुबह में किसी और रंग की तथा सूर्य की रोशनी पड़ने पर किसी और कलर की हो जाती है।

बहरहाल , इन पहाड़ियों के रंगों का बदलना तो अब तक किसी को समझ न पाया है लेकिन लोग इसके इस अंदाज पर जरूर फिदा हो रहे हैं।21-mountainn-600

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login