प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं में उनकी ‘जय-जयकार’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं में उनकी ‘जय-जयकार’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं में उनकी ‘जय-जयकार’ ने विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों के मन में भय पैदा कर दिया है। रांची में गुरुवार को एक जनसभा के दौरान भीड़ ने मोदी की मौजूदगी में झारखंड के  सीएम हेमंत सोरेन की हूटिंग की। जबकि अपनी उपेक्षा की आशंका के चलते नागपुर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में नहीं गए।

हरियाणा में सीएम हुड्डा के भाषण के दौरान मोदी-मोदी के नारों से हूटिंग का यह सिलसिला शुरू हुआ। नाराज सीएम ने ऐलान किया कि वे आगे से प्रधानमंत्री मोदी के किसी कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। रांची में गुरुवार को सोरेन के भाषण के दौरान उनकी भी हूटिंग हुई। इसके बाद मोदी नागपुर गए तो राज्य के सीएम पृथ्वीराज चह्वाण कार्यक्रम में पहुंचे ही नहीं।

‘पीएम माफी मांगें वरना किसी मंत्री को झारखंड में घूमने नहीं देंगे’: जनता की हूटिंग से आहत हेमंत सोरेन ने बाद में कहा कि वह आगे से प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करने पर विचार करेंगे। राज्य की सत्ताधारी पार्टी झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसके लिए पीएम से माफी मांगने को कहा। साथ ही धमकी दी कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो केंद्र के किसी मंत्री को झारखंड में आसानी से घूमने नहीं दिया जाएगा।

नागपुर मेट्रो के भूमि पूजन में नहीं आए चह्वाण: गुरुवार को प्रधानमंत्री की मौजूदगी में नागपुर में मेट्रो परियोजना के भूमि पूजन के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री चह्वाण मौजूद नहीं थे। गत दिनों सोलापुर में भाजपा कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के चलते वे अपना भाषण नहीं दे पाए थे। इसके बाद ही उन्होंने मोदी के इस समारोह के बहिष्कार की घोषणा कर दी थी।

सिर्फ किसी के कहने पर मैं पीएम के कार्यक्रमों का बहिष्कार नहीं करूंगा। मैं प्रोटोकॉल के तहत मोदी के सभी कार्यक्रमों में शामिल रहूंगा।
-सिद्धरमैया, सीएम, कर्नाटक

हाल की घटनाओं के चलते मैंने पीएम के कार्यक्रमों में नहीं जाने का निर्णय लिया है। प्रोटोकॉल के तहत सरकार का प्रतिनिधि वहां मौजूद रहेगा।
– पृथ्वीराज चह्वाण, सीएम, महाराष्ट्र

कांग्रेस भी मोदी की सभाओं में 500 कार्यकर्ताओं को भेजकर उन्हें अपमानित कर सकती है, लेकिन इससे पीएम पद की साख को धक्का लगेगा।
– अंबिका सोनी, कांग्रेस नेता

कांग्रेस को खुश करने के लिए भाजपा जनता को अपनी भावनाओं का इजहार करने से तो नहीं रोक सकती। नकारात्मक राजनीति से कांग्रेस का भला नहीं होगा।
– मुख्तार अब्बास नकवी, भाजपा नेता

नरेन्द्र मोदी

You must be logged in to post a comment Login