बाथटब में रखा 17 फीट लंबा एनाकोंडा

बाथटब में रखा 17 फीट लंबा एनाकोंडा

19_09_2014-19hatksnake

उस कुत्ते को निगलने से पहले फ्रेंच गुयाना के इस 17 फीट लंबे एनाकोंडा ने शायद ही सोचा होगा कि इस कुत्ते के कारण उसकी इतनी दुर्गति होने वाली है। दरअसल इस एनाकोंडा को यह मालूम नहीं था कि जिस कुत्ते को वह निगल रहा है वह एक ऐसे व्यक्ति के दोस्त का है जो बचपन से ही सांप पकड़ने का शौकीन रहा है।

सेबेस्टियन बसौलेस को जब उनके दोस्त ने बताया की उनके पालतू कुत्ते को एक एनाकोंडा ने निगल लिया है तो वे बिना कोई समय गवाएं उसकी खबर लेने पहुंच गए। उस वक्त एनाकोंडा कुत्ते को निगलकर एक उथली नदी में सुस्ता रहा था। जब सेबेस्टियन एनाकोंडा को पकड़ने के लिए पानी में उतरे तो उन्हें भी अंदाजा न था कि यह अजगर इतना बड़ा होगा। इस अजगर को पकड़ने के दौरान बनाई गई वीडियो में सेबेस्टियन कहते हैं कि यह सांप इतना ताकतवर था कि इसे काबू में करने के लिए मुझे अपने दोस्त को भी मदद के लिए बुलाना पड़ा।

सेबेस्टियन द्वारा जारी वीडियो में उन्हें अजगर की आंखों पर अपना टी-शर्ट बांधते देखा जा सकता है। इसके बाद वे और उनके दोस्त को पानी से इस दैत्याकार अजगर को खींचकर बाहर निकालने के लिए संघर्ष करते हुए देखा जा सकते हैं।

पानी से बाहर निकलने के बाद तो इस भीमकाय अजगर की हालत किसी केंचुए सरीखी हो गई है। सेबेस्टियन और उनके मित्र के छोटे-छोटे बच्चे इसके साथ खेलते हुए नजर आ रहें हैं। वे कभी इसके पीठ पर लेट रहें हैं तो कभी उसकी पूंछ खींच रहें हैं। खैर इस एनाकोंडा को अभी और जिल्लत सहना बाकी था।

सेबेस्टियन बताते हैं कि जिस शाम उन्होंने इस अजगर को पकड़ा उस दिन समय ज्यादा बीत जाने की वजह से उसे कहीं दूर ले जाना संभव नहीं था। इस 17 फीट लंबे अजगर को, जो दुनिया में सांपों की सबसे लंबी खतरनाक शिकारी प्रजाति से ताल्लुक रखता है, वह रात सेबेस्टियन के बाथरूम में 6 फीट लंबे बाथटब में गुजारना पड़ा।

सेबेस्टीयन जो पेशे से एक गणित अध्यापक हैं, 10 साल की उम्र से सांप पकड़ते आ रहें हैं। वे बताते हैं कि उन्होंने करीब 20 एनाकोंडा पकड़े हैं पर यह उनके द्वारा पकड़ा गया अबतक का सबसे बड़ा एनाकोंड़ा था।

You must be logged in to post a comment Login