नाइट राइडर्स की लगातार तीसरी जीत : चैम्पियंस लीग

नाइट राइडर्स की लगातार तीसरी जीत : चैम्पियंस लीग

images (5)

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बुधवार को हुए चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के 10वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोचक मुकाबले में आस्ट्रेलियाई टीम पर्थ स्कॉचर्स को तीन विकेटों से मात देकर लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली.

नाइट राइडर्स ने स्कॉर्चर्स से मिले 152 रनों के लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते सात विकेट पर हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने नाबाद रहते हुए सर्वाधिक 42 रनों का योगदान दिया. 24 रन देकर तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कुलदीप ने क्रेग सिमंस और मिशेल मार्श के शुरुआती विकेट चटकाकर स्कॉर्चर्स की शुरुआती बढ़त पर बांध लगाने का काम किया.

एक समय 5.4 ओवरों में 37 रनों पर तीन विकेट गंवाकर संकट में पहुंच गए नाइट राइडर्स को मनीष पांडे (24) ने रायन टेन डोशेट (15) के साथ चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी कर उबारने की भरपूर कोशिश की.

कप्तान गौतम गंभीर (2) और दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज जैक्स कैलिस (4) सस्ते में पवेलियन लौटे. यूसुफ पठान (21) भी जमते से लगने के बाद यासिर अराफात की गेंद पर जेसन बेहरेनडॉर्फ को कैट थमा चलते बने.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी की कमान संभाली और 19वें ओवर में दो छक्के की मदद से 19 रन जोड़कर टीम पर आखिरी ओवर के दबाव के कम कर दिया. सूर्यकुमार ने 19 गेंदों का सामना कर एक चौका और चार शानदार छक्के जड़े.

इससे पहले स्कॉर्चर्स ने एडम वोग्स (नाबाद 71) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर खड़ा किया.

वोग्स ने सलामी बल्लेबाज क्रेग सिमंस (39) के साथ पहले विकेट के लिए नौ ओवरों में 68 रनों की साझेदारी कर स्कॉर्चर्स को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन स्कॉर्चर्स के शेष बल्लेबाज इस शानदार शुरुआत का कोई फायदा नहीं उठा सके.

You must be logged in to post a comment Login