नकली सपने दिखाने वाले हमसे आगे बढ़ गए: सोनिया गांधी

नकली सपने दिखाने वाले हमसे आगे बढ़ गए: सोनिया गांधी

sonia_650_082014124607

राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस अध्‍यक्षा सोनिया गांधी ने बुधवार को संकल्‍प सम्‍मेलन में महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. संबोधन के दौरान जहां सोनिया गांधी ने मन में लोकसभा चुनाव में हार की टीस दिखी, वहीं वह एक सशक्‍त विपक्ष के तौर पर उन्‍होंने केंद्र सरकार पर झूठे सपने दिखाने का अरोप लगाया.

कांग्रेस अध्‍यक्षा सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नकली सपने दिखाने वाले हमसे आगे निकल गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर सोनिया गांधी ने कहा कि वर्तमान सरकार यूपीए सरकार की योजनाओं का श्रेय ले रही है. मौजूदा सराकर यूपीए की राह पर आगे बढ़ रही है.

इससे पहले महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्षा ने कहा, ‘राजीव गांधी के आदर्श हमारे लिए प्रेरणा हैं. कांग्रेस मानती है कि महिला आरक्षण से महिलाओं का विकास होता है और इसलिए पार्टी महिलाओं को आरक्षण के संकल्‍प से पीछे नहीं हटेगी.’

सोनिया गांधी ने कहा कि विपक्ष महिला आरक्षण के लिए सरकार पर दबाव बनाएगी. राजीव गांधी हमेशा चाहते थे कि सदन में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण मिले. वह अक्‍सर कहा करते थे कि कोई भी देश आधी आबादी को भूलकर तरक्‍की नहीं कर सकता. उन्‍होंने हमेशा महिला अधिकारों के लिए काम किया.

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login