दिल्ली में सरकार बनाने की गतिविधि हुई तेज, भाजपा को मिलेगा मौका

दिल्ली में सरकार बनाने की गतिविधि हुई तेज, भाजपा को मिलेगा मौका

download (5)

दिल्ली में सरकार बनाने के लिए उपराज्यपाल नजीब जंग सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई भाजपा को आधिकारिक तौर पर बुलावा भेज सकते हैं। उन्होंने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी को न्यौता दिया जा सकता है और उन्हें सदन में बहुमत देने के लिए कहा जा सकता है। राष्ट्रपति ने इस पर केंद्र सरकार का जवाब मांगा है, जिसके लिए फाइल गृह मंत्रालय को भेज दी गई है।

इस बारे में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि यदि उपराज्यपाल की तरफ से उनकी पार्टी को न्यौता मिलता है तो सभी की राय के बाद ही इस पर फैसला किया जाएगा। उन्होंने इस बाबत अपनी निजी राय देने से साफ मना कर दिया। हालांकि मुंडका से निर्दलीय विधायक रामबीर सिंह शौकीन ने भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है।

इस खबर के आने के बाद आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। आप नेता आशुतोष ने इसको लोकतंत्र का मजाक बताया है। पार्टी के एक अन्य नेता मनीष सिसौदिया ने कहा है कि इस फैसले से विधायकों की खरीद फरोख्त बढ़ेगी। संजय सिंह का कहना है कि जब दिल्ली के उपराज्यपाल पहले ही भाजपा से सरकार बनाने के लिए पूछ चुके थे और उन्होंने मना कर दिया था, तब फिर कैसे उपराज्यपाल भाजपा को न्यौता भेज सकते हैं। उनका कहना है कि पहले भाजपा यह बताए कि वह आखिर सदन में बहुमत कैसे सिद्ध करेगी। दूसरी और कांग्रेस ने भी भाजपा की निंदा करते हुए उसपर जोड़तोड़ की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

You must be logged in to post a comment Login