तिहाड़ जेल में कैदियों ने खोदा सुरंग

तिहाड़ जेल में कैदियों ने खोदा सुरंग
 तिहाड़ जेल में कैदियों ने खोदा सुरंग, देश की सबसे सुरक्षित और हाईटेक माने जाने वाली तिहाड़ जेल में कैदियों ने सुरंग खोद डाली और भाग निकले। रविवार को हुई इस घटना के बाद पुलिस ने एक कैदी को मौके से ही पकड़ लिया जबकि दूसरा भागने में सफल रहा। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, जावेद और फैजान नाम के दो कैदी जेल नंबर-7 में बंद थे। कहा जा रहा है कि दोनों जेल नंबर-8 और वहां उन्होंने सुरंग खोदी। जेल से होकर गुजरने वाले खुफिया नाले से जावेद फरार हो गया, लेकिन फैजान को पकड़ लिया गया।
तगड़ी सुरक्षा के बाद भी कैदियों ने खोदी सुरंग, नहीं लगी किसी को भनक
तिहाड़ जेल देश में सबसे सुरक्षित जेल मानी जाती है। इस जेल में कई बड़े मामले के आरोपियों और दोषियों को रखा गया है। सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस के साथ साथ सीआरपीएफ और तमिलनाडु स्पेशल पुलिस (टीएसपी) तैनात रहती है। कहा जा रहा है कि दोनों ने सुरंग खोदने के लिए मैक्निकल टूल्स का इस्तेमाल किया। बताया जा रहा है कि इस नाले की जानकारी जेल प्रशासन के अलावा किसी को नहीं है, इसलिए इसे खुफिया नाला कहा जाता है।
तिहाड़ से भाग चुके हैं चार्ल्स शोभराज-शेर सिंह राणा 
एशिया की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ में यह तीसरी बार जेल से किसी कैदी के भागने की घटना हुई। इससे पहले बिकनी किलर के नाम से जाने-जाने वाले चार्ल्स शोभराज भी जेल से भाग गया था। उससे पहले फूलन सिंह हत्यामामले में आरोपी शेर सिंह राणा भी जेल तोड़ कर भागा था।

You must be logged in to post a comment Login