डा0 ए.कुमार इंस्टीच्यूट आॅफ एजुकेशन में छात्रों ने मनाया शिक्षक दिवस

डा0 ए.कुमार इंस्टीच्यूट आॅफ एजुकेशन में छात्रों ने मनाया शिक्षक दिवस

DSC_0317
डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन नायडू के जन्मदिवस पर मनाये जाने वाले इस गुरू पर्व पर तुलसीनगर स्थित शिक्षण संस्थान डा0 ए.कुमार इंस्टीच्यूट आॅफ एजुकेशन में छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रमों का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन दिन के 11:30 बजे किया गया जिसमें संस्थान से जुड़े छात्रों ने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्हें उपहार भेंट कर सम्मानित किया।
छात्रों को संबोधित करते हुए निदेशक अमित कुमार ने बताया कि हम आज उन शिक्षकों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं जो दूर-दराज इलाकों में बिना किसी अपेक्षा के दिनरात सेवा भाव से अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहते हैं। आज के दिन हम सभी छात्रों से यह कहना चाहेंगे कि अगर आपके अंदर दृढ़ इच्छाशक्ति है तो आप अपने लक्ष्य को पा सकेंगे। सीखने का क्रम ताउम्र होना चाहिए। अपने पाठ्यक्रम के परे आपको अपने जीवन से भी सीखने की जरूरत है। हमें सबसे पहले एक अच्छा इंसान बनने की जरूरत है।
कार्यकारी निदेशक डा0 राजेश कुमार ने अपने छात्र दौर के अनुभवों को शेयर किया। उन्होंने बताया कि हमें अपने शिक्षकों का हमेशा आदर करना चाहिए और उनकी कही बातों पर अवश्य ही गौर करना चाहिए। शिक्षक एक दीपक की तरह हैं जो हमेशा ज्ञान का प्रकाश फैलाते हैं। वहीं शिक्षकों को भी छात्रों के बेहतर भविष्य की चिंता होनी चाहिए। यह देश हमेशा से अपने गुरू-शिष्य परंपरा पर गर्व करता रहा है।
छात्रों में छोटी रानी ने शिक्षक दिवस पर स्वरचित लेख को पढ़कर सुनाया। शशांक ने अंग्रजी में संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन सरवर आलम ने किया। उक्त अवसर पर प्रबंधक देवव्रत घोष, मो0 अयाज वहीदी, स्नेहा सुगंधा, सारिका झा, सर्वर आलमएतरूण ठाकुर समेत कई छात्रगण उपस्थित थे।

You must be logged in to post a comment Login