ट्विटर को मात देने के लिए फेसबुक ने लॉन्‍च किया नया ऐप

ट्विटर को मात देने के लिए फेसबुक ने लॉन्‍च किया नया ऐप

facebook

फेसबुक ने ट्विटर की बढ़ती लोकप्रियता पर लगाम लगाने के लिए एक नया ऐप जारी किया है. इसके जरिये कंपनी वीआईपी और सेलिब्रिटीज को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेगी. उसकी कोशिश है कि उनके फैन्स के लिए यह एक बड़ा प्लेटफॉर्म बने.

फेसबुक के दुनिया भर में 132 अरब यूजर हैं और उसमें से करीब 80 करोड़ ने वीआईपी जैसे लोगों से संपर्क साध रखा है. फेसबुक का यह नया ऐप उन हाई प्रोफाइल ऐक्टरों, खिलाड़ियों, म्यूजिशियन्स और अन्य प्रभावशाली लोगों के लिए है. इन नामी गिरामी लोगों के फैन्स अरबों संदेश भेजते हैं.

यह ऐप अभी आईफोन के यूजर्स के लिए है और यह सोशल मीडिया पोस्टिंग तथा कमेंट करने के तरीके को सरल बनाता है. यह बिल्कुल आसान है. दरअसल इसका मकसद भी यही है कि सोशल मीडिया के शौकीनों, प्रभावशाली लोगों को ट्रेंड कर रहे टॉपिक्स से जोड़ा जाए या उनके संदेश को तेजी से फैलाया जाए.

हालांकि ट्विटर फेसबुक के मुकाबले एक छोटा प्लेटफॉर्म है लेकिन सोशल मीडिया में अपनी बात फैलाने के लिए यह एक बेहद असरदार माध्यम है. सत्ता में बैठे लोग लंबे समय से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं और उनकी बातें आसानी से दूर तक फैल रही हैं. ट्विटर पर अपनी बात कहना किसी भी सेलिब्रेटी के लिए आसान है.

इस नए ऐप में ट्रेंड कर रहे टॉपिक को ट्रैक करना और फैन्स के साथ सवाल-जवाब सेशन कॉर्पोरेट, मीडिया या ब्रांड टीमों के लिए दिलचस्पी का विषय हो रहा है. लेकिन फिलहाल फेसबुक चुनींदा लोगों तक ही पहुंच रहा है. वह उन्हें अपने यहां आमंत्रित कर रहा है.

साभार : आज तक

One Response to "ट्विटर को मात देने के लिए फेसबुक ने लॉन्‍च किया नया ऐप"

  1. Pravin Kumar   August 9, 2014 at 4:18 pm

    Good News

You must be logged in to post a comment Login