केसरिया पगड़ी पहन लाल किले से राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे मोदी!

केसरिया पगड़ी पहन लाल किले से राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे मोदी!

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पहली बार लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे. मोदी के भाषण को लेकर हाल ही चार सदस्‍यों की कमेटी बनाई गई ताकि स्‍वंतत्रता की महक का कोई पुट छूट न जाए, वहीं इस खास दिन मोदी अपने पहनावे को लेकर भी काफी संजीदा हैं. बताया जाता है कि मोदी का पहनावे में भी एक संदेश छुपा होगा.

जानकारी के मुताबिक, आमंत्रित नौकरशाहों को समारोह में मौजूद रहने का आधिकारिक निर्देश जारी किया जा चुका है. सरकार की नीतियों के अलावा नरेंद्र मोदी इस गौरवशाली क्षण को बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए भी विशेष बनाने में जुट गए हैं. मोदी के लिए खास तौर से केसरिया साफा/पगड़ी तैयार हो रहा है, जिसके लिए कपड़ा प्रधानमंत्री के सरकारी आवास सात रेस कोर्स रोड पर पहुंच चुका है. केसरिया रंग के इन कपड़ों के तीन सेट मंगाए गए हैं. इनमें केसरिया का ही हल्का, गाढ़ा और मध्यम रंग के तीन सेट हैं.

मोदी की पसंद सबसे ऊपर
बताया जाता है कि साफा के लिए मोदी केसरिया का कौन सा अंदाज चुनेंगे, यह उनके ऊपर है. सूत्रों के मुताबिक मोदी ने खुद तय किया है कि वह लाल किले के प्राचीर से केसरिया साफे में राष्ट्र को संबोधित करेंगे. हालांकि अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है, लेकिन साफा/पगड़ी को राजस्थानी शैली में तैयार करने के लिए उन्होंने अपने एक भरोसेमंद नेता को भी दिल्ली में ही रुकने को कहा है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, इस क्षण को पार्टी ऐतिहासिक बनाना चाहती है इसलिए पूरी तैयारी पर पीएमओ की खास निगाहें हैं. मोदी से जुड़े लोग जरूरत के मुताबिक निर्देश भी दे रहे हैं.

You must be logged in to post a comment Login