एयरलाइनों के बीच सस्ते किराये की होड़

एयरलाइनों के बीच सस्ते किराये की होड़

एयरलाइनों के बीच सस्ते किराये की होड़ तेज हो गई है। बजट एयरलाइन स्पाइसजेट के बाद जेट एयरवेज और इंडिगो ने भी अपनी घरेलू फ्लाइटों के लिए बेहद सस्ते किराये का ऑफर दिया है। सीमित अवधि की इस पेशकश के तहत जेट की घरेलू फ्लाइटों के इकोनॉमी क्लास का किराया महज 500 रुपये रखा गया है। वहीं, इंडिगो ने सभी कर व शुल्कों सहित सिर्फ 999 रुपये के न्यूनतम किराये की पेशकश की है। स्पाइस जेट ने सोमवार को विशेष किराया स्कीम के अंतर्गत 499 रुपये में हवाई यात्रा का विशेष ऑफर दिया था।

जेट एयरवेज की 500 रुपये किराये वाली विशेष स्कीम में वैधानिक कर शामिल नहीं हैं। एयरलाइन के घरेलू नेटवर्क पर सभी गंतव्यों के लिए यह विशेष छूट लागू है। सीमित ऑफर की अवधि बुधवार से दो दिनों के लिए होगी। इसके तहत सिर्फ जनवरी 16, 2015 के बाद यात्रा की जा सकेगी। एयरलाइन की सीधी फ्लाइट पर ही यह लागू है। ग्रुप बुकिंग की अनुमति नहीं दी गई है।

इंडिगो ने अपनी इस स्कीम के तहत जयपुर से दिल्ली का किराया 999 रुपये रखा है, जबकि श्रीनगर-चंडीगढ़ का टिकट 1399 रुपये में उपलब्ध है। देश की इस दिग्गज एयरलाइन की इस पेशकश के तहत किसी अन्य तरह के टैक्स और शुल्क अलग से नहीं अदा करने हैं। ये सस्ते टिकट हासिल करने के लिए यात्रा से 90 दिन पहले बुकिंग की शर्त रखी गई है। सोमवार को सस्ते हवाई टिकट की घोषणा करने वाली स्पाइस जेट ने दावा किया है कि 499 रुपये की विशेष स्कीम के तहत एक दिन में ही उसने एक लाख टिकट बेचे हैं। स्पाइस जेट के ऑफर में टैक्स और शुल्क शामिल नहीं हैं।

27_08_2014-27airindia1

You must be logged in to post a comment Login