अमित शाह रांची पहुंचे, शानदार स्वागत हुआ रांची मे

अमित शाह रांची पहुंचे, शानदार  स्वागत हुआ रांची मे

shah

रांची: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार जेट एयरवेज के विमान से रविवार को रांची पहुंचे. उनके साथ केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री धर्मेद्र प्रधान भी आये हैं. एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र कुमार राय, पूर्व मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा ने पुष्प गुच्छ देकर इनका स्वागत किया.

एयरपोर्ट में भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ थी. श्री शाह शाम 7.40 बजे टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर निकले. श्री शाह को देखते ही कार्यकर्ता जय श्री राम और अमित शाह जिंदाबाद का नारा लगाने लगे. श्री शाह धक्का मुक्की के बीच अपनी गाड़ी तक पहुंचे.

शाम पांच बजे से ही पहुंचने लगे थे कार्यकर्ता
कार्यकर्ता शाम पांच बजे से ही एयरपोर्ट पहुंचने लगे थे. कार्यकर्ता अपने साथ पार्टी का झंडा, ढोल, नगाड़ा के साथ पहुंचे थे. छऊ नृत्य के कलाकारों की टीम भी पहुंची थी. भाजपा अनुसूचित जाति मोरचा, अनुसूचित जन जाति मोरचा, महिला मोरचा, किसान मोरचा के साथ-साथ रांची महानगर के सदस्य पोस्टर बनैर के साथ मौजूद थे.

महिलाओं के साथ हुई धक्का मुक्की
अमित शाह के स्वागत को लेकर पहुंची भाजपा महिला मोरचा की सदस्यों के साथ धक्का मुक्की हुई. महिला मोरचा की सदस्य केसरिया रंग की साड़ी पहन कर थाली में अक्षत, रोली, दही, आम का पल्लव , लोटे में पानी और दीपक रख कर श्री शाह का पारंपरिक ढंग से स्वागत को लेकर तैयार थी. उनकी ओर से अंगरेजों के अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली सिगनी देई की मूर्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेंट करना था. धक्का मुक्की होने की वजह से महिलाएं न तो पारंपरिक ढंग से स्वागत कर सकीं और न ही सिगनी देई की मूर्ति भेंट कर सकी.

कार्यकर्ताओं का किया अभिवादन
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. शाम 7.57 बजे श्री शाह बिरसा चौक पहुंचे. उन्होंने गाड़ी के फुट रेस्ट पर खड़ा होकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया.

कौन कौन नेता थे मौजूद
विधायक सीपी सिंह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता एयरपोर्ट स्वागत के लिए उपस्थित थे. इस अवसर सांसद निशिकांत दुबे, महानगर अध्यक्ष सत्यनारायण सिंह, मुख्यालय प्रभारी गामा सिंह, अजय नाथ शाहदेव, मनोज मिश्र, केके गुप्ता, संजय जायसवाल, मो काजिम, तारिक इमरान, चितरंजन कुमार के अलावा महिला मोरचा की प्रदेश अध्यक्ष ऊषा पांडेय, शोभा सिंह, पूनम देवी, अनु लकड़ा, अनिता उरांव, सरोज भल्ला, ललिता ओझा, माधुरी राय, अनीता वर्मा, लीली सोरेन, दमयंती देवी, मंजु देवी, रेणु सिंह, लक्ष्मी कुमारी, संध्या सिंह, संध्या विश्वास, मंजु चौधरी, छाया तिवारी, पिंकी सिंह, सुनैना वर्मा उपस्थित थीं.

प्रस्थान गेट से निकले यात्री
अमित शाह के आगमन को लेकर एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी थी. इसको देखते हुए यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर प्रस्थान गेट से निकाला गया. भीड़ अधिक होने के कारण यात्रियों को परेशानी हुई.

चेंबर का प्रतिनिधिमंडल मिला
चेंबर का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष विकास सिंह के नेतृत्व में स्टेट गेस्ट हाउस में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के विकास में कार्य करने का आग्रह किया. मिलने वालों में पूर्व अध्यक्ष गिरीश, विष्णु बुधिया, संजय सेठ, विनय अग्रवाल, पवन शर्मा, रंजीत गाड़ोदिया सहित कई लोग शामिल थे.

राज्य में बेहतर चिकित्सा सेवा की परिकल्पना लेकर रविवार को चिकित्सकों का प्रतिनिधिमंडल भी अमित शाह से मिला. चिकित्सकों ने मेडिकल क्षेत्र में राज्य को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करने का आग्रह किया. मिलने वालों में डॉ शेखर चौधरी काजल, डॉ संजय कुमार, डॉ एमएस भट्ट, डॉ कुमकुम विद्यार्थी, डॉ ओम प्रकाश सहित कई चिकित्सक मौजूद थे. सदानों का भी एक प्रतिनिधिमंडल श्री शाह से मिला ़और अपनी मांगें रखीं. कई अन्य सामाजिक संगठनों ने भी भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की.

कार्यकर्ताओं से आज होंगे रू-ब-रू
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार की देर शाम रांची पहुंचे. उन्होंने भाजपा के वरीय नेताओं से बातचीत भी की. श्री शाह आठ सितंबर को धुर्वा स्थित प्रभात तारा स्कूल के मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. राज्य के विभिन्न जिलों से आये भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चार घंटे तक संवाद करेंगे. कार्यकर्ता समागम में लगभग 20 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. इसके लिए वाटरप्रूफ पंडाल और मंच निर्माण का काम पूरा हो चुका है. सभा स्थल पर अलग-अलग जिलों के कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए ब्लॉक बनाये गये हैं. कार्यकर्ताओं के रजिस्ट्रेशन के लिए लेकर 42 काउंटर बनाये गये हैं. इसमें 10 रुपये शुल्क देकर कार्यकर्ता अपना रजिस्ट्रेशन करायेंगे.  कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से भोजन के दो पैकेट और पानी की बोतल दी जायेगी. सुरक्षा जांच को लेकर मेटल डिटेक्टर के 16 गेट लगाये गये हैं. इसके अलावा कार्यकर्ताओं के लिए छह एलक्ष्डी स्क्रीन भी लगाये गये हैं.

कहां-कहां पार्किग स्थल : अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर शहीद मैदान, विधानसभा मैदान, नेहरू स्टेडियम, हाइकोर्ट के नये परिसर के समीप, सखुआ बगीचा (धुर्वा), शालीमार मार्केट, जगन्नाथपुर मंदिर के पीछे पार्किग की व्यवस्था की गयी है.

सुरक्षा की तैयारी पूरी :   कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा के लिए आस- पास पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं. इसके साथ थानेदारों को गश्ती पर रहने का निर्देश दिया गया है. अमित साह के मैदान में पहुंचने से लेकर उनके जाने तक के दौरान विशेष सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है.

केंद्रीय मंत्री से लेकर पंचायत स्तर के नेता लेंगे हिस्सा
अमित शाह के कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व उप मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री धर्मेद्र प्रधान, राष्ट्रीय महामंत्री सह प्रदेश सह चुनाव पदाधिकारी भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र कुमार राय, प्रदेश प्रभारी विनोद कुमार पांडेय, पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष अजरुन मुंडा, प्रदेश संगठन महामंत्री राजेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत के अलावा राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य आदि हिस्सा लेंगे.

 

 

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login